शाकिब अल हसन ने जो ताज छीना था, वॉर्नर ने अगले ही दिन वापस ले लिया




World Cup 2019: David Warner reaches 500 runs in tournament threatening to break Sachin’s record
डेविड वॉर्नर. ऑस्ट्रेलिया का जीवट बल्लेबाज़. मैदान पर ग़लती की, उसकी सज़ा पाई और लौटकर अपने खेल को और ऊंचाइयों तक ले गया. जब आईपीएल में लौटे तो इतनी तूफानी कंसिस्टेंसी दिखाई कि टॉप स्कोरर रहे. ऑरेंज कैप हासिल की. 692 रन बनाए थे उन्होंने आईपीएल 2019 में. दूसरे नंबर पर मौजूद के एल राहुल से 99 रन ज़्यादा. अपना वो तेज़ाबी फॉर्म वॉर्नर वर्ल्ड कप में भी लेकर गए हैं.
डेविड वॉर्नर वर्ल्ड कप 2019 में अब तक के लीडिंग रन स्कोरर हैं. पूरे 500 रन बना चुके हैं अब तक. सात मैच खेले हैं सिर्फ. इस वर्ल्ड कप में वो अब तक दो शतक और तीन अर्ध शतक मार चुके हैं. बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने शानदार सेंचुरी मारी थी. बांग्लादेश के खिलाफ तो ऐसा लग रहा था जैसे दो सौ रन मार देंगे. अफ़ग़ानिस्तान और इंडिया के खिलाफ फिफ्टीज़ लगाईं. और 25 जून को एक और अर्धशतक इंग्लैंड के खिलाफ मार दिया. 53 रन बनाए. उनकी पिछली सात पारियां कुछ यूं हैं.. 89, 03, 56, 107, 26, 166 और 53.
डेविड वॉर्नर
जिस कमाल के फॉर्म में वॉर्नर दिखाई दे रहे हैं, कोई बड़ी बात नहीं वो सचिन तेंडुलकर का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दें. सचिन ने 2003 वर्ल्ड कप में 673 रन बनाए थे. वॉर्नर अभी 173 रन पीछे हैं. उनके पास अभी कम से कम तीन मैच और हैं. दो लीग मैच तो हैं ही. ये भी लगभग तय ही है कि ऑस्ट्रेलिया सेमी-फाइनल खेलेगी. और अगर ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंचती है तो उनके पास चार मैच हो जाएंगे. तो सचिन के रिकॉर्ड को सबसे ज़्यादा ख़तरा इसी बार है.
वॉर्नर को लेकिन कम्पीटीशन भी मिल रहा है तगड़ा. बांग्लादेशी बल्लेबाज़ शाकिब अल हसन से. वो वॉर्नर के पीछे-पीछे ही चल रहे हैं. अब तक उनके 476 रन हुए हैं वर्ल्ड कप में. उनके पास भी अभी दो मैच हैं. और बांग्लादेश के सेमी-फाइनल में पहुंचने के चांसेस अभी ख़त्म नहीं हुए हैं. अगर इंग्लैंड आगे बुरा खेली तो उन्हीं का चांस ज़्यादा लग रहा है. कुल मिलाकर वर्ल्ड कप में टॉप स्कोरर की ये रेस दिलचस्प हो गई है.नज़र बनाए रखियेगा.......

Post a Comment

0 Comments