Oriflame क्या है? Oriflame MLM बिजनेस प्लान से पैसे कमाए




MLM, नेटवर्क मार्केटिंग और डायरेक्ट सेलिंग में भारत सहित बहुत 60 से ज्यादा देशो में राज करने वाली कंपनी Oriflame की पॉपुलैरिटी आज बहुत बड़ी है।वर्ल्डक्लास बीयूटी और कॉस्टमैटिक प्रोडक्ट की बिक्री के साथ oriflame बहुत से लोगो को बतौर डिस्ट्रीब्यूटर,बिज़नेस कर कमाने का मौका दे रही है। इस पोस्ट में आपको Oriflame से जुड़ी कुछ शुरुवाती जानकारी देंगे,जिससे आपको बहुत कुछ Oriflame के बारे में जानने को मिलेगा।

Oriflame क्या है? इसकी शुरुवात कैसे हुई?
Image result for oriflame logo

Oriflame की शुरवात 1967 में स्विट्ज़रलैंड में हुई थी। Oriflame के संस्थापक रोबर्ट जोचनिक और जोनस जोचनिक ने की थी,जोनस और रोबर्ट भाई है।जैसा की आपको पहले बताया है,कि Oriflame बीयूटी और कॉस्टमैटिक प्रोडक्ट बनाती है। अगर आपको नहीं पता की Oriflame कैसे प्रोडक्ट बनाती है,तो आप Oriflame की सीधे-सीधे Hindustan Uniliver और P&G से तुलना कर सकते है।


Oriflame एक बीयूटी और पर्सनल केअर प्रोडक्ट बेचने के साथ-साथ एक MLM कंपनी है,जो नेटवर्क मार्केटिंग और डायरेक्ट सेलिंग करने पर डिस्ट्रीब्यूटर को मुनाफा और एक बड़ी कमाई करने का अवसर देती है। इसलिए oriflame ने अपने ब्रांड की टैगलाइन “Your Dream,Our Inspiration” रखी है,जिससे तात्पर्य है किआपके सपने,हमारी प्रेरणा
यानी,इससे बयां होता है कि,Oriflame ब्रांड के साथ बहुत से लोगो को अपना कैरियर बंनाने का भी मौका देती है।

Oriflame भारत में क्या-क्या प्रोडक्ट बेचती है?

Oriflame के प्रोडक्ट की लिस्ट बहुत लंबी है।Oriflame के ज्यादातर प्रोडक्ट महिलाओ के लिए है,जिसमे स्किन,हेयर और बॉडी केअर के प्रोडक्ट शामिल है। दूसरी कंपनियों की तरह ही Oriflame शेम्पू,हेयर ऑइल, साबुन,बॉडी लोशन,बीयूटी क्रीम,फेसवॉश जैसी सेकड़ो वेरायटी के प्रोडक्ट उपलब्ध करवाती है।

परन्तु,हाँ Oriflame एक बड़ा ब्रांड होने के कारण थोड़ा महंगा है।Oriflame के 75ML कोकोनट स्क्रब आयल की कीमत 209 रुपए है। Oriflame के प्रोडक्ट के बारे में जानने के लिए आप Oriflame कैटलॉग download कर सकते है. Oriflame प्रोडक्ट कैटलॉग PDF download करने के लिए इस लिंक पर जाये



Oriflame Business Plan / Oriflame के साथ पैसे कैसे कमाये:-

जैसे की पहले ही आपको बता चुके है,कि Oriflame एक MLM को कंपनी है,जो आपको डायरेक्ट सेलिंग और नेटवर्क मार्केटिंग करने पर इनकम देती है।

Oriflame Direct Selling Income:-
डायरेक्ट सेलिंग में आपको सबसे पहले कोई भी प्रोडक्ट oriflame से ख़रीदना होगा,फिर आपको खरीदे हुए प्रोडक्ट को आगे बेचना है।कुल मिलाकर डायरेक्ट सेलिंग में एक रिटेलर की तरह काम करना है। अगर आप कोई प्रोडक्ट oriflame से लेते है,जिसकी MRP 500 रुपए है,तो कंपनी आपको वह प्रोडक्ट 400 रुपए में उपलब्ध करवाएगी।जैसे ही आप उस प्रोडक्ट को 500रुपए में बेच देते हो,आपको100 रुपए का मुनाफा होगा।ऐसे ही डायरेक्ट सेलिंग में ज्यादा से ज्यादा कंपनी के प्रोडक्ट बेचने है,जिससे हर महीने अच्छी-ख़ासी इनकम कर सकते है

Oriflame Network Marketing Income:-

डायरेक्ट सेलिंग के बाद नेटवर्क मार्केटिंग/नेटवर्किंग से भी इनकम कर सकते है।इसमें आपको ओर लोगो को कंपनी में अपने साथ जोड़ना है और टीम वर्क करना है।अब जैसे ही आपकी टीम बन जायेगी,कंपनी आपका कमिशन भी बढ़ा देंगी।जिससे टीम के साथ इनकम करने में आसानी होगी और इनकम भी ज्यादा होगी।
Oriflame Bonus Income:-
बात सिर्फ इधर तक सीमित नही है,दूसरी MLM कंपनियों की तरह oriflame भी बोनस इनकम का विकल्प देती है।जिसमे अगर कोई व्यक्ति थोड़े समय में अच्छी परफॉरमेंस देता है या फिर बड़ी टीम बनाते है,तो कंपनी उन्हें  बोनस में गिफ्ट,पैसे या प्रोडक्ट फ्री में भी देती है।इसलिए जो MLM एक्सपर्ट है,उन्हें इससे ओर ज्यादा फायदा होगा।


How to Join Oriflame /Oriflame से कैसे जुड़े :-
अब सवाल आता है,कि Oriflame से कैसे जुड़े। अगर कोई व्यक्ति बतौर डिस्ट्रीब्यूटर पहले से ही Oriflame से जुड़ा है,तो आप उनसे कांटेक्ट करे।वे आपको Oriflame के लिए डिस्ट्रीब्यूटर बनने में मदद करंगे। उन्ही लोगो के साथ जुड़े,जो सिर्फ पैसे नही बल्कि सिखने,सिखाने और टीमवर्क पर काम करते हो। इसके अलावा अगर आप किसी भी Oriflame के डिस्ट्रीब्यूटर को नही जानते,तो आप किसी नजदीकी Oriflame ऑफिस को ढूंढे या आप दिए गए नंबर पर कांटेक्ट(Contact) करे। 

+917903896836 

Post a Comment

0 Comments