Free Fire Game क्या है और Free Fire Game किसने बनाया?

Free Fire Game दुनिया में सबसे ज्यादा खेले जाने वाला खेल है. इससे पहले सबसे ज्यादा Candy Crush खेला जाता था. एक्शन की दुनिया में यह बहुत ही बेहतरीन गेम लॉन्च किया गया है इसी तरह का गेम एक PUBG है जिसके बारे में हमने पहले वाले पोस्ट में बताया था कि PUBG Game क्या है और इसको किसने बनाया था.  इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे Free Fire Game क्या है और Free Fire Game किसने बनाया है?

Image result for free fire


Free Fire Game क्या है?

Free Fire Game GARENA INTERNATIONAL PRIVATE LIMITED के द्वारा बनाया गया है. Free Fire Game एक एक्शन गेम है जिसमें आपको 49 लोगों के खिलाफ अपनी लड़ाई लड़नी होती है और आपके पास 10 मिनट का टाइम होता है जिसमें आपको सभी दूसरे लोगों को मार कर अपनी लड़ाई जितनी होती है.
इस गेम की शुरुआत कुछ इस प्रकार होती है कि आपके पास कोई भी हथियार नहीं होता है आपको जगह-जगह पर जाकर हथियार इकट्ठे करने होते हैं. इसके बाद में आपको सामने आने वाले हर व्यक्ति को मारना होता है और इसके साथ ही आपको कुछ पॉइंट मिल जाते हैं.
Game को difficult बनाने के लिए इसमें हर थोड़े समय बाद एक Safe  Zone का अलार्म आता है जिसकी बाउंड्री के अंदर आपको रहना होता है. अगर आप उसके बाउंड्री के बाहर होते हैं तो आप खुद ब खुद मारे जाते हैं तो इसलिए आपको यह 10 मिनट का गेम बाउंड्री के अंदर रहकर खेलना होता है जिसमें 10 मिनट के अंदर अंदर इतनी छोटी हो जाती है कि जितने भी लोग game खेल रहे होते हैं वह एक जगह पर इकट्ठा हो जाते हैं जिसकी वजह से आपको गेम क्लियर करने में आसानी होती है. इसी वजह से यह गेम बहुत ज्यादा पॉपुलर हो गया है.
इसके अंदर कुछ और भी लेवल दिए गए हैं जिसकी मदद से आप एक टीम बनाकर भी खेल सकते हैं. जिसमें आप अपने फेसबुक फ्रेंड या लोकल फ्रेंड को कनेक्ट कर सकते हैं. इसके अलावा आप इसमें ग्रुप भी बना सकते हैं जिससे कि जब भी आपके फ्रेंड ऑनलाइन होते हैं तो आपको दिखा दिए जाते हैं कि आपके फ्रेंड खेल रहे हैं या नहीं. तो इस प्रकार आप इसके टीम का चुनाव करके भी Free Fire Game को खेल सकते हैं

Free Fire Game का आविष्कार किसने किया?

Free Fire Game को GARENA INTERNATIONAL PRIVATE LIMITED कंपनी के द्वारा बनाया गया है. इसको 2017 में वर्ल्ड वाइड लॉन्च किया गया था. इस गेम को बनाने वाले 111dots/HCO Studio (Vietnam) है. इसके अलावा यह कंपनी बहुत से पहले भी गेम बनाती है जिनमें से Arena of Valor,  Headshot, Contra, Firefall, FIFA, League of Legends इस तरह की गेम का काफी फेमस रहे थे.

Final Words

आज इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि Free Fire Game क्या है और Free Fire Game को किसने बनाया था. अगर आप इस से भी जुड़ी कोई और जानकारी चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर हमसे पूछ सकते हैं.

Download Free Fire APK v1.39.0 



Post a Comment

0 Comments