GB Whatsapp Kya Hai? जानिए GB Whatsapp Ke Fayde क्या-क्या है हिंदी में!

आज हम आपको बताने जा रहे है GB Whatsapp Kya Hai यदि आप भी GB Whatsapp चलाना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये हैं। क्योंकि इसके साथ ही इस पोस्ट में हम आपको यह भी बताएँगे की GB Whatsapp Kaise Chalate Hai.

Image result for gb whatsapp
GB Whatsapp Kaise Download Karte Hain भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। और इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।
दोस्तों आज व्हाट्सएप्प का उपयोग सभी लोग करते है। यह हमारे जीवन का एक हिस्सा बन गया है। इसके माध्यम से हम अपने दोस्तों के साथ रिश्तेदारों के साथ जुड़े रहते है। आज के समय में मोबाइल तो सभी के पास होते है और सब अपने मोबाइल में व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करते है।
अगर आपके पास भी एक एंड्राइड फ़ोन है तो आप अपने फ़ोन में व्हाट्सएप्प चला सकते है। यह आज सबसे पॉपुलर एप्प बन गया है किसी के संपर्क में रहने का। लगभग प्रत्येक व्यक्ति आज व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल कर रहा है आज हम आपको व्हाट्सएप्प के एक नए वर्ज़न के बारे में बताएँगे।
तो चलिए दोस्तों जानते है GB Whatsapp Download Karne Ka Tarika यदि आप भी अपने मोबाइल में इसे चलाना चाहते है तो यह पोस्ट शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। तभी आप इसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर पाओगे।
GB Whatsapp व्हाट्सएप्प का ही एक नया वर्ज़न है। इसमें आपको बहुत सारे नए तरह के फीचर्स मिलते है जो आपको पुराने वाले व्हाट्सएप्प में नहीं मिलते थे।
इसमें कुछ फंक्शन ओरिजिनल व्हाट्सएप्प की तरह ही है। GB Whatsapp अब बहुत ही फेमस हो गया है। और बहुत से लोग इसका इस्तेमाल करने लगे है। यह इसके नए Feature Status की वजह से ज्यादा फेमस हुआ है।
GB Whatsapp का इस्तेमाल करने के बहुत से फायदे भी होते है। तो जानते है इसके फायदों के बारे में।
  • अगर आप किसी को कोई मैसेज करते है और यदि आप उस मैसेज को डिलीट करना चाहते है की सामने वाला उस मैसेज को ना पढ़ पाये तो आप अपने किये हुए मैसेज को डिलीट भी कर सकते है।
  • आप अपने स्टेटस को लिखने के लिए 250 शब्दों का इस्तेमाल कर सकते है। जबकि पहले वाले व्हाट्सएप्प में सिर्फ 139 शब्दों का उपयोग कर सकते थे।
  • इस व्हाट्सएप्प में आप वॉइस कालिंग और वीडियो कालिंग दोनों कर सकते है।
  • आपको इसका एक फायदा यह भी होता है की आप इसमें 30 MB से ज्यादा की फाइल और डाटा को भेज सकते है। जबकि पुराने व्हाट्सएप्प में सिर्फ 20 MB की फाइल भेजी जा सकती थी।
इसमें आपको बहुत ही बढ़िया फीचर्स मिलते है। और इसके फीचर्स की वजह से ही इसका ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है। तो जानते है इसके बेस्ट फीचर्स के बारे में:
  • GB Whatsapp में आप 600 Contact का ब्रॉडकास्ट बना सकते हो, जबकि ओरिजिनल व्हाट्सएप्प में आप 250 का ही ब्रॉडकास्ट बना सकते थे।
  • इसमें एक साथ आप 90 इमेज़ेस Send कर सकते हो ओरिजिनल व्हाट्सएप्प में सिर्फ 10 इमेज़ेस ही Send होती थी।
  • स्पेसिफ़िक कांटेक्ट के लिए कॉल डिसेबल भी कर सकते है।
  • और स्पेसिफ़िक कांटेक्ट के लिए Last Seen भी Hide कर सकते है।
  • आप अपने GB Whatsapp के लिए कलर थीम भी डाउनलोड कर सकते है। और अलग-अलग तरह की कलर थीम लगा सकते है। जबकि ओरिजिनल व्हाट्सएप्प में सिर्फ व्हाइट थीम ही थी।
  • इसमें आप ब्लू टिक भी Hide कर सकते है।
  • इसमें 30 MB की वीडियो Send कर सकते है, जबकि ओरिजिनल व्हाट्सएप्प में सिर्फ 16 MB ही कर सकते थे।
  • पर्सनल चेट्स पर पिन लॉक भी Set कर सकते है, ताकि कोई भी उसे ना पढ़ पाये।
  • आप इसमें Auto Reply भी कर सकते है। आप जब Busy हो तो Auto Reply Set कर सकते है।
  • आप मैसेज नोतिफ़ीकेशन के लिए 16 नए आइकॉन का इस्तेमाल कर सकते हो।
  • GB Whatsapp में आप 600 कांटेक्ट रख सकते है। जबकि व्हाट्सएप्प में सिर्फ 250 कांटेक्ट ही रख सकते थे।
  • आप इमेज को शेयर करने से पहले एडिट भी कर सकते है।
आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की GB Whatsapp Kya Hai और साथ ही आपने यह भी जाना की GB Whatsapp App Kaise Download Kare आशा करते है की हमारे द्वारा बतायी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।
अगर आपको भी GB Whatsapp Download Karna Hai तो आप हमारी इस पोस्ट की मदद ले सकते है। GB Whatsapp Kaise Chalate Hai आज की पोस्ट के माध्यम से आप जान गये होंगे। और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।
इस पोस्ट की जानकारी आप अपने फ्रेंड्स को भी दे। तथा सोशल मीडिया पर भी GB Whatsapp Download Karne Ka Tarika ज़रुर शेयर करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट GB Whatsapp App Kaise Download Kare में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है इस पोस्ट से सम्बन्धित तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

Post a Comment

0 Comments