कौन सा ऐसा साइड व्यापार होगा, जो मैं 50 हजार की राशि से शुरू कर सकूं और मुझे फायदा भी हो?

आप 50 हजार में कई बिज़नेस कर सकते हैं।मेरे पास दो बिज़नेस आइडियाज़ हैं जो कि 50 हजार में आराम से स्टार्ट कर सकते है चलिये शुरु करते हैं:-
1 आप को इस बिज़नेस के लिये एक रिक्शा खरीदना होगा जिस की बाजा़र में कीमत 10 से 12 हजार है आप 4 रिक्शा खरीदिए और आपको 4 आदमी चाहिए। सबसे बड़ी दिक्कत आदमियों की आती है। आप इस के लिये रिक्शा चलने वालों से बात कर सकते है कि आप कुछ रिक्शा किराये पे चलाना चाहते हैं और आपको आदमी चाहिये जिसके लिये आप उन रिक्शा चालको को 100 या 200 रुपए दे सकते हैं। ऐसे आपको आसानी से आदमी मिल जायेंगे।अब आप दो तरीके से पैसे कमा सकते हैं।
1:-रिक्शा को किराये पर दे कर जो कि 50 ₹प्रतिदिन किराया नौर्मली होता है। इस में आपको कुछ नहीं करना बस किराया लेना है।

2 :- सैलरी पर

इस में आप उन लोगों को एक सैलरी पे रखिये और प्रोत्साहन पे। प्रोत्साहन क्या एक टारगेट दीजिये कि इतने ग्राहक प्रतिदिन होने चाहिये और उससे ज्यादा होने पे आप कुछ इनाम दे सकते हैं।

लाभ (प्रॉफिट कितना होगा
किराये पर देने पर 50रुपए ×4 = 200 ×30 = 6000

सैलरी पे ये आपके उपर है की आप उनको कितने सैलरी पे राजी कर लेते हैं और कैसे incentive देते हैं कैसे काम करवाते हैं
2.ये भी पहले बिज़नेस आइडिया के जैसा ही है इसमें आपको एक cng रिक्शा खरीदना होगा जिसकी indiamart पे कीमत 80 हजार है ।बाज़ार में 1 से 1.2लाख का मिल जायेगा और इस के लिये आपको आदमी भी बहुत आसानी से मिल जायेंगे।


इसमें आप एक दिन में 300रुपए तक कमा सकते हैं, जिसमें आपको कुछ नही करना होता है।
आज कल तो ई-रिक्शा को ola वाले भी चला रहे हैं। आप ola में लगा के भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।


आपको पोस्ट कैसा लगा । यदि आप बिज़नेस स्टार्ट करना चाहते हैं और आप को मेरी सहायता चाहिए तो आप मुझसे कॉन्टैक्ट कर सकते हैं।
धन्यावाद ।

Post a Comment

0 Comments