99% से ज्यादा Boys को इनमें से एक Gadget ज़रूर पसंद होता है

Gadgets for Indian Boys Men




आजकल के टीनएजर्स के बीच खासकर लड़कों के बीच Electronics Gadgets का बहुत क्रेज़ है। अब ये Gadget मोबाइल फ़ोन भी हो सकता है या फिर ब्लूटूथ स्पीकर। इस आर्टिकल में हमने कुछ Electronics Gadgets की एक लिस्ट दी है। 99% से ज्यादा Boys को इस लिस्ट में दिए गए गैजेट्स में एक ज़रूर पसंद होगा। आपका Favourite Gadget कौन सा है हमे कमेंट करके ज़रुर बताये। यहाँ हमने Amazon पर उपलब्ध इन Gadgets के लिंक्स भी दिए हैं इन लिंक्स पर क्लिक करके आप इन Gadgets के रिव्यु और प्राइस भी जान सकते हैं।


 Bluetooth Speaker



Portable Bluetooth Speaker आज कल एक बहुत सी कॉमन चीज जो गयी है और लगभग ज़्यादातर टीनएजर्स के पास एक ब्लूटूथ स्पीकर ज़रूर होता है जिसमे हम होने स्मार्ट फ़ोन द्वारा गाने सुन सकते हैं। इस स्पीकर का प्राइस और अधिक डिटेल्स आप इस लिंक के द्वारा चेक कर सकते हैं। 

 Wireless Keyboard

आजकल ब्लूटूथ की-बोर्ड भी एक बहुत ही पॉपुलर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट है जिसे टीनएजर्स बहुत पसंद करते है। ये की-बोर्ड माउस, टीवी रिमोट जैसे लगभग सभी काम करता है इसके बारे में और डिटेल्स आप इस लिंक के द्वारा पढ़ सकते हैं।  


⇒ Wireless Game Controller



Wireless Game-pad भी आजकल ज्यादातर Boys के बीच एक बहुत ही पॉपुलर गैजेट है। Wireless Game-pad भी आजकल ज्यादातर Boys के बीच एक बहुत ही पॉपुलर गैजेट है। PUBG के शौकीन ज़्यादातर लोगो के पास आपके ये गेम कंट्रोलर देखने को ज़रुर मिलेगा।

 Smart Fitness Band

Fitness Band भी आजकल सबसे ज़्यादा बिकने वाले पॉपुलर आइटम्स में से एक आइटम है। इसके द्वारा आप रोज़ाना कितने फुट स्टेप्स चलते है और आपकी हार्टबीट क्या है ये सभी चीजें चेक कर सकते हैं।

 Cordless Waterproof Beard Trimmer

Waterproof Beard Trimmer भी आजकल  पॉपुलर आइटम्स में से एक है जिसे ज्यादातर Boys बहुत पसंद करते हैं। आजकल  Boys शेव करने के जगह अपनी दाढ़ी को ट्रिम करना ज़्यादा पसंद करते हैं।

 Pen Drive

पेन ड्राइव आजकल हर एक टीनएजर की पसंद नहीं बल्कि एक ज़रूरत बन गयी है। लेकिन आजकल कुछ नयी टाइप की पेन ड्राइव ऑनलाइन मिल रही हैं जो कंप्यूटर या लैपटॉप में भी लग सकती हैं और मोबाइल में भी। 

 Bluetooth Wireless Earphone


Bluetooth Earphones भी आजकल ज्यादातर लड़कों के बीच एक बहुत पॉपुलर Electronic Gadget है। आजकल अच्छी क्वालिटी के Bluetooth Earphones बेहद कम दाम में ऑनलाइन मिल रहे है। अब धीरे-धीरे Wired Earphones की जगह Bluetooth Earphones ले रहे हैं।

 Latest Smart Phone

Smart Phone आजकल फैशन नहीं बल्कि एक ज़रूरत बन गया है। लेकिन आजकल के टीनएजर्स  सिंगल कैमरा फ़ोन नहीं बल्कि डबल या ट्रिपल या फिर चार कैमरे वाले स्मार्ट फोन का इस्तेमाल कर रहे है। ज्यादातर लड़कों के पास आपको लेटेस्ट स्मार्ट फोन ज़रूर मिलेगा।

 Power Bank

जो लोग बहुत ज़्यादा ट्रैवल करते हैं उनके बैग में आपको चार्जर के साथ-साथ पावर बैंक भी ज़रूर मिलेगा। ये आजकल के लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण चीज  है। आजकल अच्छी क्वालिटी के चार्जर बहुत काम दामों में ऑनलाइन मिल रहे हैं जिसकी वजह से इनका चलन भी बढ़ा है।

 Apple AirPods

Apple AirPods काफी महंगे है लेकिन iPhone की तरह आजकल AirPods भी काफी पॉपुलर है और बहुत से लड़कों की पहली पसंद भी। इनके दाम और रिव्यु आप इस लिंक द्वारा पढ़ सकते हैं।

 Tablet

कोई भी लड़का अगर Tech-savvy है तो उसके पास Smartphone, Laptops और Tablet, ये तीनों चीजें ज़रूर मिलेंगी। आजकल लोग धीरे-धीरे सभी चीजें क्लाउड में रखने लगे हैं और ये उनके हर डिवाइस (Smartphone, Laptops और Tablet) में Synchronized रहती हैं इसका मतलब अगर आपने किसी डॉक्युमेंट का कोई पेज स्मार्ट फ़ोन में खोला है तो टेबलेट में भी आपको वही पेज खुला मिलेगा।

 Kindle Reader

आजकल Kindle Books और Kindle Devices का चलन बहुत बढ़ गया है। बहुत से लोग आजकल किसी भी किताब की Hard Copy लेने की जगह Soft Copy  लेना पसंद कर रहे हैं और बहुत से टीनएजर्स के पास आपको ये Kindle Reader भी ज़रूर मिलेगा।

 Camera Drone

वैसे तो कोई एक बड़ा ड्रोन खरीदने के लिए आपको लाइसेंस और गवर्नमेंट की परमिशन लेनी होती है मगर अमेज़न पर उपलब्ध ये छोटे ड्रोन लोग बहुत पसंद करते है और बड़े शहरों में लड़कों के बीच अगर आपको ड्रोन दिख रहा है तो इसमें कुछ नया नहीं है।

 VR Headset

YouTube पर अब 360 Degree Videos की भरमार है। Virtual Reality Headset की मदद से आपको ऐसा लगेगा जैसे आपके सामने ये सब हो रहा है या दूसरे शब्दों में हम यह कह सकते हैं कि VR Headset आपको Immersive Experience देता है। ये Gadget भी आजकल के टीनएजर्स के बीच काफी पॉपुलर है।

 Portable Keyboard (Music)


गीत संगीत के शौकीनों के बीच आजकल Portable Music Keyboard का चलन भी देखने को मिल साथ है। बहुत सारे बॉयज के पास आपको Portable Music Keyboard भी देखने को ज़रूर मिलेगा।
ये तो थे कुछ Gadgets, 99% से ज्यादा Boys के पास आपको  इनमें से एक Gadget ज़रूर मिलेगा। आपके पास कौन सा गैजेट है हमे कमेंट करके ज़रूर बताएं। अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो इसे दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments