महेश बाबू कौन हैं और वे इतने क्यों लोकप्रिय हैं?

Related image

महेश बाबू कौन है इसको जानने के लिए बस इतना जान लीजिए कि 10 साल पहले वॉलीवुड के सबसे कमाऊ स्टार सलमान खान लगभग फ्लॉप फिल्मों के स्टार हो चुके थे तब उन्होंने साउथ की तेलगू सिनेमा की एक फ़िल्म की रीमेक की जो हूबहू इस फ़िल्म से कॉपी की गई थी यह फ़िल्म थी ,वॉन्टेड जिसके बाद सलमान के दिन ही बदल गए । लेकिन जिसने भी महेश बाबू की फ़िल्म देखी है वह जानता है कि सलमान ने नकल तो करने की कोशिश की लेकिन बराबरी से कोसों दूर रह गए ।
और साउथ में इस फ़िल्म के अभिनेता थे महेश बाबू
● 44 वर्ष का यह कलाकार साधारण से कपड़े पहन कर भी यह किसी भी अन्य भारतीय कलाकारों पर भारी पड़ने की क्षमता है ।
● यू तो महेश बाबू का परिवार पहले से ही तेलगू सिनेमा में सक्रिय था ,बाल कलाकार के रूप में भी उन्होंने अनेक फ़िल्मो में काम किया है ।
● जहां वॉलीवुड के टुच्चे से कलाकारों को स्टारडम की अपच हो जाती है वही महेश बाबू की आवाज से लेकर उनकी चाल ढाल सब आम इंसानों के करीब लगता है ना कि किसी दूसरी दुनिया का
परिवार के प्रति समर्पित
● एक तरफ जहा वॉलीवुड के विवाहित अभिनेता भी अपने अवैध सबंधो को खबरों के कारण मीडिया की सुर्खियां बटोरने में लगे रहते है ।
● वही महेश बाबू ने फ़िल्म अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर से विवाह किया और सुपर स्टार होने के बाद भी कभी उनके बारे में किसी अभिनेत्रियों के साथ किसी सबंध में कोई खबर नही सुर्खियां बटोरती है ।
कुछ फेमस फिल्में
● तेलगू की पोकरी जो बॉलीवुड में वॉन्टेड बनी
● बिजनेसमैन भी महेश बाबू की फ़िल्म की थी ।
● महेश बाबू फ़िल्म चुनने को लेकर बहुत सजग रहते है अगर कहानी उनके अनुसार नही तो सिर्फ पैसों के लिए कोई भी कचड़ा फ़िल्म वो नही करते है ।
● उनकी लगभग सभी फिल्में पारिवारिक ही होती है अश्लीलता या अश्लील सवांद से उनकी फिल्मों का कोई नाता नही ।
उनकी लोकप्रियता के कारण
● चेहरे का फोटोजेनिक होना ,स्वभाव में नम्रता ,स्टर्डम से दूरी साधारण से कपड़ो में भी फिल्म कर देना
● जहां बॉलीवुड की फ़िल्मो में हर फ्रेम के साथ हीरो नए कपड़े में होता है वही तेलगू फिल्मों में ऐसा देखने को नही मिलता है और महेश बाबू साधारण सादगी से भरे ड्रेस में भी आसाधारण लगते है ।
क्या यह अभिनेता आप को कही से सलमान खान से कम लगता है ?

Post a Comment

0 Comments