मैं earphone हूँ… मैं तुम्हारी जान भी ले सकता हूँ!

मैं Earphone हूँ… मैं तुम्हारी जान भी ले सकता हूँ!
अरे ये क्या बकवास कर रहा है?
तू कान में लगाने वाली एक पिद्दी सी डिवाइस तू मेरे जैसे हट्टे-कट्टे इंसान की जान कैसे ले सकता है?
ले सकता है?…. अरे ली है… मैं रोज कई लोगों को ऊपर पहुंचा देता हूँ!
कुछ दिन पहले तो मैंने एक साथ 13 बच्चों की जान ले ली थी… भूल गया कुशीनगर का हादसा… ये पेपर कटिंग देख ना…
पब्लिक प्लेस में ईयरफ़ोन का प्रयोफ़ बंद करें

बच्चे चिल्लाते रह गए …………uncle  गाड़ी रोको…. uncle गाड़ी रोको…. ट्रेन आ रही है…गाड़ी रोको…. पर उस समय मैं  uncle के कान में इतनी तेज म्यूजिक बजा रहा था कि उसने किसी की सुनी ही नहीं और एक झटके में मैंने कई घरों के आँगन सूने कर दिए….हाहाहा हाहाहा!
अरे! क्या हुआ तेरी हवा क्यों निकल गयी… तू तो बड़ा हट्टा-कट्टा इंसान है!
और अभी just कश्मीर में पत्थरबाजों द्वारा जो वो चेन्नई का सेलवम मारा गया… actually उसे भी तो मैंने ही मारा था…
तूने मारा था? मैं समझा नहीं?
मोबाइल देखता रहता है….पेपर नहीं पढता है तू … देख टाइम्स ऑफ़ इंडिया में क्या निकला है…
Stop Using Earphones in public
उसका बापू चिल्लाया बैठ जा..बैठ जा…पत्थर फेंक रहे हैं… पर बेटा; मैं जब कान पे चढ़ जाता हूँ तो किसी और की नहीं सुनने देता…गया; सेलवम भी गया… हह!
भाई मुझे तो youngsters का शिकार करना बहुत पसंद है… easy targets हैं न… हमेशा मुझे अपने कान पर चढ़ाये रहते हैं…. जॉगिंग करते समय….. जिम में ….कॉलेज जाते वक़्त…टीचर्स से छुप कर क्लास में… bike चलाते समय…. मेट्रो में …. बस में … railway crossing पर ….मंदिर में….ये मुझे छोड़ते ही नहीं…. इसलिए मैं भी इन्हें नहीं छोड़ता…. मौका मिलते ही ऊपर का टिकट काट देता हूँ….हा हा हा….
मुंह मत लटका… ये देख न पेपर की हेडलाइंस…. देख मैं रोज कितने लोगों का काम तमाम करता हूँ…
Stop Using Head Phones
मामू लोग terrorists और criminals से जनता को बचा रहे हैं… वो सारे मिले के जितने लोगों को मारते हैं…. उसका कई गुना मैं चुपके से  टपका देता हूँ और कोई मेरे ऊपर ऊँगली भी नहीं उठाता… और एक और मजे की बात बताऊँ… मैं हर किसी की जान भले ना ले पाऊं… पर  अधिकतर लोगों को धीरे-धीरे बहरा  ज़रूर बना देता हूँ…. लेकिन फिर भी मुझे कोई कुछ नहीं बोलता…. हा.. हा..हा !
वाह रे तुम इंसान लोग… भगवान् ने खोपड़ी के साथ भेजा है पर इस खोपड़ी में भेजा नहीं भेजा है….हाहा हाहाहा…

Post a Comment

0 Comments