क्या असली जंग लाक डाउन खुलने के बाद होगी?

जी हां कोरोना महामारी के अंतर्गत बाद जब लाख डाउन खुलेगा उसके बाद ही असली जंग शुरू होगी क्योंकि फिलहाल अभी तक हर व्यक्ति घर के अंदर है जब वह खुली हवा में जाएगा और अपना पुराना समय वापस पाना चाहेगा तो उसे अपने आप नए नियम अपनी सुरक्षा के लिए वह दूसरों की सुरक्षा के लिए फॉलो करने पड़ेंगे ।
(1)——— मास्क
(2)——— सोशल डिस्टेंस
(3)——— सेनीटाइज
(4)——— पारिवारिक सुरक्षा
(5)——— आर्थिक स्थिति
मास्क ——जी हां मास्क बहुत जरूरी रहेगा खुद पहनने के साथ-साथ दूसरों को भी पहनाने के लिए प्रेरित करना पड़ेगा जिससे कि कोरोना से बचा जा सके ।
सोशल डिस्टेंस—— जी हां सोशल डिस्टेंस का भी ख्याल रखना पड़ेगा सामाजिक दूरी घर के अलावा बाजार में निकलते समय भीड़ वाले इलाके में जाते समय सोशल डिस्टेंस का बहुत ध्यान रखना पड़ेगा एवं दूसरे को भी सोशल डिस्टेंस रखने के लिए प्रेरित करना पड़ेगा ।
सैनिटाइजर—— सैनिटाइजर का भी उपयोग समय-समय पर करना अति आवश्यक रहेगा जिससे कि इस बीमारी से हम दूर रह सके एवं परिवार समाज को इस बीमारी से निजात मिल सके।
पारिवारिक सुरक्षा——परिवार की सुरक्षा के लिए व्यक्ति को 65 वर्ष से अधिक उम्र वाले एवम 10 वर्ष कम कम उम्र के व्यक्ति अति आवश्यक कार्य हो तो ही घर से बाहर निकले अन्यथा घर में ही अधिक से अधिक समय बिताए ताकि बीमारी से बचा जा सके ।
आर्थिक स्थिति—— वर्तमान समय में पारिवारिक स्थिति के साथ-साथ जितना जरूरी है उतना ही अर्थ उपार्जन करें ताकि परिवार की स्थिति को संभाला जा सके सुचारू रूप से चलाया जा सके ज्यादा के चक्कर में बीमारी को आमंत्रित भी हो सकती है अतः अपने को बीमारी से बचकर धन उपार्जन करना है अब परिवार को व्यवस्थित चलाना है ।
इसके अलावा भी बहुत से साधनों को अपनाना पड़ेगा जिससे कि इस बीमारी से बचा जा सके अपना और अपने परिवार का पूरी तरह ख्याल रख सके।
धन्यवाद

Post a Comment

0 Comments